11 पशुतस्कर गिरफ्तार,मुक्त हुए 127 मवेशी

चन्दौली- पशु तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत बीती रात जनपद के दो थानाक्षेत्र से पुलिसकर्मियों ने 6 ट्रकों सहित 127 भैंस व पड़वा सहित 11 तस्करों को गिरफ्तार कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत चालान कर जेल भेज दिया।
जानकारी के मुताबिक चंदौली सदर कोतवाल अश्विनी चतुर्वेदी ने बिछिया के समीप चेकिंग के दौरान अपने हमराहियों से बिहार की तरफ जा रही ट्रकों को रुकवाने का इशारा किया तो कुछ ट्रक चालकों ने पुलिसकर्मियों पर ही ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया और भागने लगे। जिसे कुछ दूर पीछा करने के बाद पकड़ लिया गया। जिनमे 66  भैंस व पड़वे लदे थे। पुलिस ने इस प्रकार कुल तीन ट्रकों से 66 भैंस व पड़वों के साथ 6 पशु तस्करों को तस्करों को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आये। जहाँ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया। 
    इसी प्रकार अलीनगर थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात्रि वाहन चेकिंग के दौरान मय हमराही उप निरीक्षक हरीश्चंद्र वर्मा ने तीन ट्रकों पर लदे कुल 61 भैंस वह पडवों के साथ पांच पशु तस्करों को हिरासत में लेकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत चालान कर जेल भेज दिया। इस प्रकार सोमवार-मंगलवार की रात्रि चले अभियान के तहत कुल 127 पशुओं सहित 11 पशु तस्करों वह ट्रकों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।
  इस बाबत पुलिस अधीक्षक संतोष संतोष सिंह ने बताया कि पशु तस्करों के खिलाफ आगे भी कारवाई चलती रहेगी।

Comments

Popular posts from this blog

मछली के चक्कर मे पैर गवा बैठा शिवपूजन,मगरमच्छ ने किया जख्मी

भाषा राष्ट्रीय अस्मिता की पहचान होती है-डीआरएम

मुगलसराय में हुआ क्रीड़ा भारती का गठन