पीएम की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात दरोगा की दर्दनाक मौत,3 घायल..

चन्दौली। वाराणसी के मिर्जामुराद थानाक्षेत्र में खजुरी के समीप गुरुवार अपराह्न सड़क दुर्घटना में प्रधानमंत्री की सुरक्षा ड्यूटी में लगे तीन उप निरीक्षक घायल हो गए, वहीं एक उप निरीक्षक की दर्दनाक मौत हो गयी। इस हादसे के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई।

जानकारी के अनुसार वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 22 व 23 सितम्बर को होने वाले कार्यक्रम में सुरक्षा ड्यूटी के लिए चंदौली जनपद से भी पुलिसकर्मियों को भेजा गया है। गुरुवार की अपराह्न एक अल्टो कार में सवार होकर 4 सब इंस्पेक्टर वाराणसी जा रहे थे, जिसमें वेद प्रकाश पाण्डेय व अरबिंद पाल अलीनगर थाने पर तैनात हैं। वहीं दिनेश पटेल  तथा वसीम अहमद सैयदराजा थाने में तैनात हैं।

बताया जाता है जैसे ही ये लोग मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के खजुरी के पास पहुंचे ही थे कि किसी अज्ञात वाहन की टक्कर में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। कार में सवार सभी सब इंस्पेक्टर घायल हो गये। इन्हें स्थानीय पुलिस की मदद से वाराणसी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ चिकित्सकों ने चन्दौली के अलीनगर थाने में तैनात दरोगा वेद प्रकाश पांडेय को मृत घोषित कर दिया।

तीन अन्‍य सब इंस्पेक्टरों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ दिया गया। बताया जाता है कि सभी सब इंस्पेक्टर वीआईपी ड्यूटी वाले जगह का प्वाइंट देखने गुरुवार को एक ही कार में सवार होकर जा रहे थे। सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश पाण्डेय की दुर्घटना में मौत की सूचना मिलते ही अलीनगर थाने सहित जनपद के पुलिस महकमे में शोक की लहर  दौड़ गयी।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने तत्काल सीओ सदर प्रदीप सिंह चंदेल व अलीनगर थानाध्यक्ष को मौके पर रवाना कर दिया। समाचार लिखे जाने तक पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही थी। मूलरूप से इलाहबाद के निवासी वेद प्रकाश पाण्डेय अविवाहित थे। पुलिस ने घटना की सूचना उनके परिजनों को दे दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

मछली के चक्कर मे पैर गवा बैठा शिवपूजन,मगरमच्छ ने किया जख्मी

भाषा राष्ट्रीय अस्मिता की पहचान होती है-डीआरएम

मुगलसराय में हुआ क्रीड़ा भारती का गठन